शिवेन्द्र नारायण तिवारी
प्रयागराज। मेजा विधानसभा क्षेत्र के उरुवा ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा कठौली में स्थित नवीन मण्डी स्थल सिरसा में सैकड़ों की संख्या में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। जिससे व्यापारियों की बची हुई सब्जियां पन्नी से ढक कर रख दिया जाता है। परन्तु आये दिन इन आवारा पशुओं के द्वारा व्यापारियों का नुकसान किया जाता है।

और यहीं नहीं मंडी में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति होंने के बावजूद भी जगह जगह गन्दगी का अंबार लगा हुआ है। इस प्रकरण में परफेक्ट मिशन हिंदी दैनिक प्रभारी यमुनानगर द्वारा मंडी सचिव से बात भी की गई। परन्तु मंडी सचिव द्वारा बताया गया कि बाउंड्री वॉल की जगह टूटने के कारण आवारा पशुओं के आने से थोड़ा बहुत नुकसान हो जाता है और उन्होंने बताया कि हमने की बार बाउंड्री वॉल टूटने की सूचना लिखित उच्च अधिकारियों को दी है।

परन्तु आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई।और गन्दगी के प्रकरण पर बताया सब्जी मंडी है। तो थोड़ा बहुत गंदगी तो सब्जी मंडी में रहता ही है। और मंडी के अधिकारियों की समय पर उपस्थित न होने से हमेशा सुरक्षा व्यवस्था में लगे होमगार्ड द्वारा ही मंडी के आवक और निकासी की भी एंट्री की जाती है। 

वहीं मंडी के चपरासी आसाराम द्वारा पूछने पर आग बबूला हो कर कहा गया कि मैं चालीस पत्रकार जेब में रखता हूं। अगर मंडी का चपरासी इस प्रकार की टिप्पणी कर रहा है।तो मंडी सचिव का सहयोग ही प्राप्त होने के कारण इस प्रकार की टिप्पणी की गई। जहां पत्रकारों में इस प्रकार की टिप्पणी करने वाले मंडी चपरासी के प्रति पत्रकारों में काफी आक्रोश व्याप्त है।